Number 5 in Team India for World Cup R Ashwin statement on kl rahul fitness asia cup 2023 | Team India: टीम इंडिया में नंबर-5 पर पक्की हो गई इस दिग्गज की जगह, वर्ल्ड कप में भी बजेगा डंका!

[ad_1]

Indian Cricket Team, Asia Cup-2023 : धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम अब एशिया कप में खेलती नजर आएगी. आगामी 30 अगस्त से इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट का आगाज होगा, जो पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाना है. भारतीय टीम 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) अपना पहला मैच खेलेगी. 
नंबर-5 पर किसकी जगह पक्की?अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को लगता है कि केएल राहुल (KL Rahul) ने भारतीय क्रिकेट टीम में नंबर-5 पर अपनी जगह पक्की कर ली है. लंबी चोट के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल आगामी एशिया कप के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं. पिछले साल उनके पक्ष में चीजें अच्छी नहीं रहीं क्योंकि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट टीम की प्लेइंग-11 में अपना स्थान खो दिया, लेकिन उन्होंने 50 ओवर के फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है.
मिडिल ऑर्डर चिंता का विषय
भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर पिछले कुछ साल से चिंता का विषय रहा है लेकिन राहुल को नंबर-5 पर उतारने की योजना उनके लिए अच्छी रही. इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 18 वनडे मैचों में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 742 रन बनाए हैं. उन्होंने अपनी जगह पक्की करने के लिए 7 अर्धशतक और एक शतक भी जड़ा है. अश्विन को लगता है कि राहुल ने नंबर-5 की जगह पक्की कर ली है जो युवराज सिंह और एमएस धोनी के रिटायरमेंट के बाद खाली हो गई थी.
अश्विन ने युवी और धोनी पर भी दिया बयान
अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, ‘जब से युवराज सिंह और एमएस धोनी रिटायर हुए हैं, भारत बेसब्री से उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में था. राहुल ने उस स्थान को विशेषज्ञता से भर दिया है. वह निश्चित रूप से नंबर 5 के लिए उपयुक्त हैं और हमारे विकेटकीपर-बल्लेबाज भी हैं.’
राहुल को बताया नंबर-1 विकेटकीपर
इस दिग्गज स्पिनर ने कहा कि पिछले साल एक भयानक कार दुर्घटना में ऋषभ पंत के गंभीर रूप से चोटिल होने और क्रिकेट से मजबूरन ब्रेक लेने के बाद राहुल ने नंबर-1 विकेटकीपर के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है. उन्होंने कहा, ‘पंत की चोट से पहले, राहुल दूसरे नंबर पर थे और अब ईशान किशन दूसरे कीपर हैं. उन्होंने मौके को दोनों हाथों से पकड़ा.’ 

[ad_2]

Source link