Wicketkeeper Rahmanullah Gurbaz breaks ms dhoni 18 years old record Pakistan vs Afghanistan 2nd ODI | PAK vs AFG: एशिया कप से पहले इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम, तोड़ दिया धोनी का 18 साल पुराना महारिकॉर्ड

[ad_1]

PAK vs AFG, Rahmanullah Gurbaz: पाकिस्तानी टीम एशिया कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज के दूसरे वनडे में एक खिलाड़ी ने जैसे बल्ले से कोहराम ही मचा दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का 18 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.
पाकिस्तान ने 300 से ज्यादा रनों का टारगेट किया हासिलअफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे (Pakistan vs Afghanistan 2nd ODI) में पाकिस्तान ने 301 रनों का टारगेट हासिल कर लिया. हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए. इसके बाद पाकिस्तान ने एक गेंद बाकी रहते 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इसी के साथ पाकिस्तान ने सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया.
विकेटकीपर का धुआंधार प्रदर्शन
अफगानिस्तान के लिए इस मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. ये रहमानुल्लाह का ही कमाल रहा कि टीम ने 300 का स्कोर बनाया.रहमानुल्लाह गुरबाज ने 151 गेंदों पर 14 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 151 रनों की शानदार पारी खेली. इस लाजवाब पारी के दौरान उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.
PAK के खिलाफ सबसे बेहतरीन विकेटकीपर
विकेटकीपर के तौर पर रहमानुल्लाह गुरबाज पाकिस्तान के खिलाफ वनडे पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 18 साल पहले 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की पारी खेली थी. गुरबाज से पहले एक विकेटकीपर द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ लगाई गई ये सबसे बड़ी पारी थी. धोनी ने तब नंबर-3 पर उतरकर 123 गेंदो पर 15 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 148 रन जोड़े थे. रहमानुल्लाह पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले अफगानिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं.

[ad_2]

Source link