[ad_1]

India vs Pakistan, Asia Cup-2023 : भारत और पाकिस्तान के करोड़ों-अरबों क्रिकेट फैंस अगले महीने की 2 तारीख यानी 2 सितंबर को टीवी या मोबाइल से जैसे चिपके रहेंगे. इसकी वजह है आगामी एशिया कप में इन दो चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों की भिड़ंत. पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेला जाना है जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भारतीय टीम कैंडी के पल्लेकल में पाकिस्तान का सामना 2 सितंबर को ग्रुप चरण के मुकाबले में करेगी. इस मैच में एक खिलाड़ी से रोहित एंड कंपनी जरा बचके रहे.
श्रीलंका में जारी है सीरीज
एशिया कप से पहले पाकिस्तानी टीम ने तैयारियों को लेकर एक प्लान बनाया. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इसी सीरीज के शुरुआती मैच में एक धाकड़ पेसर ने अकेले दम पर पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाई. पाकिस्तान इस मैच में 47.1 ओवर में 201 रन पर ऑलआउट हो गया जिसके बाद अफगानिस्तानी टीम महज 19.2 ओवर में 59 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई.
प्लेयर ऑफ द मैच बना ये खिलाड़ी
इस मैच में पाकिस्तान के पेसर हारिस रउफ (Haris Rauf) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 5 विकेट झटके. इसी के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. हारिस ने मुकाबले में 6.2 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 18 रन दिए. हारिस ने मैच के बाद कहा, ‘अच्छा महसूस हो रहा है, खासतौर से परिस्थितियों को इस्तेमाल करने और इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने की कोशिश की. यह कम स्कोर वाला मैच रहा लेकिन एक बॉलिंग यूनिट के तौर पर हमें भरोसा था. विकेट के लिए सटीक लेंथ पर गेंदबाजी की जरूरत थी, इसी प्लान से मैंने अपने विकेट हासिल किए.’
बचके रहे रोहित एंड कंपनी
हारिस रउफ शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं. दरअसल, एशिया कप में भारत के सारे मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं. इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल भी श्रीलंका में ही होगा. ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ी परिस्थितियों को बेहतर तौर पर समझ रहे हैं. हारिस का बॉलिंग एवरेज भी वनडे में 25.47 का है. उनका इकॉनमी रेट इस फॉर्मेट में 5.75 है जबकि स्ट्राइक रेट 26.5. इस तरह आकलन करें तो हारिस करीब 10 ओवर में करीब 2 विकेट निकाल लेते हैं. हारिस को भारत के खिलाफ मुकाबले में मौका मिलता लगभग तय है. अगर वह 10 ओवर गेंदबाजी करते हैं तो भारत के 2 विकेट झटक सकते हैं. हालांकि ये सब कुछ दिन और परिस्थितियों पर निर्भर करता है. हारिस ने अभी तक 23 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 44 विकेट लिए हैं. 
एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम : अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी।

[ad_2]

Source link