R Ashwin apologizes to Heath Streak On Miscommunication Regarding his Death | R Ashwin: आर अश्निन को इस दिग्गज से मांगनी पड़ी माफी, सोशल मीडिया पर कर दी थी ये गलती

[ad_1]

R Ashwin apologizes to Heath Streak: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं. वह आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा बने थे. आर अश्निन को हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिग्गज से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी है. ये दिग्गज और कोई नहीं बल्कि जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) हैं. 23 अगस्त को एकदम से हीथ स्ट्रीक के निधन की अफवाह फैल गई थी, जिसके बाद आर अश्विन ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की थी.
आर अश्निन को दिग्गज से मांगनी पड़ी माफी23 अगस्त को ये अफवाह फैल गई थी कि 49 साल की उम्र में हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) की कैंसर से मौत हो गई है. उनकी मौत की जानकारी पूर्व साथी खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने दी थी. हर कोई स्तब्ध था और यही वजह थी कि कई पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेटरों ने उनको श्रद्धांजलि दे दी. इस लिस्ट में टीम इंडिया के सीनियर क्रिकेटर आर अश्विन भी शामिल थे. हेनरी ओलंगा ने बाद में खुद इस खबर को झूठा बताया और अपना पुराना पोस्ट भी डिलीट कर दिया. इस घटना पर हीथ स्ट्रीक का बयान सामने आया था कि वह इस खबर से दुखी हैं. जिसके चलते अश्विन ने उनसे माफी मांगी है.
हीथ स्ट्रीक ने मौत की अफवाह पर दिया ये बयान
हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) ने मिड-डे को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘यह पूरी तरह से अफवाह और झूठ है, मैं जिंदा हूं और ठीक हूं, मैं यह जानकर दुखी हों कि किसी के मरने जैसी बड़ी खबर लोग बिना जांच-पड़ताल किए फैलाने लगते हैं, वह भी आज के जमाने में. मुझे लगता है कि इस खबर का सोर्स जो कोई भी है, उसे माफी मांगनी चाहिए. मैं इस खबर से दुखी हूं.’ अश्विन ने इसके बाद सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैंने हेनरी ओखलंगा का ट्वीट देखा और फिर मेंशन भी किया, यह खबर बहुत दुखी करने वाली और हैरान करने वाली थी. जैसे ही पता चला कि आप बिल्कुल ठीक हैं, मैंने ट्वीट डिलीट भी कर दिया. हीथ स्ट्रीक अपना ध्यान रखें और मेरे ट्वीट से जो आपको असुविधा और दुख पहुंचा उसके लिए माफी मांगता हूं.’  
 
— Ashwin (@ashwinravi99) August 24, 2023
हीथ स्ट्रीक का इंटरनेशनल करियर
स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट और 189 वनडे मैचों में खेला है. इस दौरान उन्होंने दोनों ही फॉर्मेट में मिलाकर कुल 4933 रन बनाने के साथ 455 विकेट हासिल किए. उन्होंने 2000 से 2004 के बीच टीम की कप्तानी भी की. हीथ स्ट्रीक आज भी जिम्बाब्वे के एकमात्र गेंदबाज के रूप में शुमार हैं, जिनके नाम 100 से अधिक टेस्ट विकेट और 200 से अधिक वनडे विकेट रहे.

[ad_2]

Source link