OMG!अधेड़ ने सरकार से लगाई शादी कराने की गुहार, यूपी के राज्यपाल ने अधिकारियों से कहा- पता लगाएं क्या है मामला

[ad_1]

सौरभ वर्मा/रायबरेली. रायबरेली में 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपनी शादी कराने के लिए राज्यपाल से गुहार लगाई है. अधेड़ ने ज्ञापन के माध्यम से यह भी कहा है कि शादी के लिए लड़की की व्यवस्था भी सरकार ही करे. इसके अलावा दाम्पत्य जीवन ठीक से गुजरे, इसके लिए व्यापार में लगाने के लिये डेढ़ करोड़ रुपये भी मांगे हैं. राज्यपाल ने बुज़ुर्ग के मामले को समझने के लिए दो बार अधिकारियों की टीम रायबरेली भेजी. पहली बार यह टीम दिसंबर में आई थी.मामला बछरावां थाना इलाके के देवपुरी गांव का है. यहां के रहनेवाले राजेश चौधरी की उम्र 50 से ज्यादा हो गई है. बावजूद अभी तक उनकी शादी नहीं हुई है. थोड़ी बहुत ज़मीन है, जिस पर खेती-बाड़ी करके जीवन-यापन करते हैं. बीते वर्ष उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को एक ज्ञापन सौंपा था. ज्ञापन में उन्होंने खुद की बढ़ती उम्र में शादी योग्य लड़की दिलाकर उनकी शादी कराए जाने के साथ ही जीवन यापन के लिए डेढ़ करोड़ मांगे थे.
राज्यपाल ने दिसंबर माह में अधिकारियों की टीम जांच के लिए भेजी थी. जांच टीम को व्यक्ति की मानसिक स्थिति गड़बड़ मिलने पर अपनी रिपोर्ट लगा दी थी. उधर राजेश चौधरी की मांग पूरी न होने पर उन्होंने इस वर्ष के शुरुआती महीनों में फिर एक ज्ञापन सौंपा था. दोबारा दिए गए ज्ञापन का संज्ञान लेकर राज्यपाल ने डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम के नेतृत्व में रविवार को फिर एक टीम भेजी है. टीम ने जांच के दौरान फिर पाया है कि व्यक्ति की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.
न्यूज़ 18 से एनआरएलएम के डिप्टी कमिश्नर जनार्दन सिंह ने बताया कि बछरावां थाना क्षेत्र के देवपुरी गांव के रहनेवाले राजेश चौधरी (50) ने 2023 के शुरुआती महीनों में जिला प्रशासन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम ज्ञापन सौंपा था. जिसके लिए जांच टीम इनके गांव आई हुई थी. लेकिन वह अपने घर पर मौजूद नहीं मिले पता लगाया गया तो पता चला कि बछरावां में है. जब हम लोग वहां पहुंचे तो यह वहां भी नहीं मिले फिर गांव आकर इनके परिजनों से बात की तो पता चला कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है..FIRST PUBLISHED : May 22, 2023, 09:49 IST

[ad_2]

Source link