Narendra Giri death case Randeep Surjewala pays tribute NODBK – Narendra Giri death case: रणदीप सुरजेवाला ने दी श्रद्धांजलि, कहा

[ad_1]

नई दिल्ली. कांग्रेस ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की कथित आत्महत्या पर सोमवार को दुख जताया. साथ ही कांग्रेस यह सवाल भी किया कि यह खुदकुशी है या फिर ‘सुनियोजित हत्या’. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट किया, ‘‘संतों महन्तों की सर्वोच्च संस्था अखाड़ा परिषद के आदरणीय महंत नरेंद्र गिरी जी की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हृदयविदारक है. श्रद्धांजलि.’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘क्या यह आत्महत्या है या सुनियोजित हत्या? उत्तर प्रदेश भाजपा (BJP) की ये कैसी सरकार है जो देश के संतों महंतों की रक्षा करने में भी समर्थ नहीं?’’ कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी नरेद्र गिरी की मौत पर दुख जताया.
लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गौरव गोगोई ने ट्वीट किया, ‘‘अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि जी का देहावसान होना भारत के लिए अपूर्णीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें. ओम शांति.’’
सीबीआई जांच की सिफारिश की जानी चाहिएवहीं, कुछ देर पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की  संदिग्ध मौत पर भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और पूर्व सांसद विनय कटियार (Vinay Katiyar) ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने इस मामले में सीबीआई जांच (CBI Probe) कराने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि चाहे हत्या हो या आत्महत्या, योगी सरकार मिसाल कायम करने के लिए सख्त कार्रवाई करेगी. विनय कटियार ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. ऐसे में इस मामले को आगे नहीं बढ़ना चाहिए. सब कुछ बेनकाब होना चाहिए. साथ ही विनय कटियार ने कहा कि जरूरत पड़ने पर सीबीआई जांच की सिफारिश की जानी चाहिए.
नरेंद्र गिरी का निधन साधु समाज के लिए अपार क्षति के समान हैवहीं, नरेंद्र गिरि के निधन से धर्मनगरी अयोध्या में भी शोक की लहर है. अयोध्या में उनके निधन का समाचार पहुंचते ही संतों में शोक की लहर दौड़ गई. देशभर के नेताओं ने भी महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर श्रद्धांजलि व्यक्त की है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व सीएम अखिलेश यादव, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के निधन बेहद दुखद बताया है. राजू दास ने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि मृत आत्मा को शांति प्रदान करें. नरेंद्र गिरी का निधन साधु समाज के लिए अपार क्षति के समान है.
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link