things you should have in your nail art kit know important nail art tips samp | Nail Art Tips: बेहतरीन नेल आर्ट के लिए किट में जरूर शामिल करें ये चीजें

[ad_1]

फैशन की परिभाषा और तरीका समय के साथ बदलता रहता है. जो फैशन कल था, वो आज नहीं है और जो फैशन आज है, वो आने वाले कल में नहीं होगा. इसी तरह एक फैशन ट्रेंड नेल आर्ट है. पिछले कुछ सालों में लड़कियों व महिलाओं को नाखून रंगने का यह तरीका काफी पसंद आया है. नेल आर्ट करने के लिए महिलाओं के पास एक किट भी होती है. जिसमें कई तरह के टूल होते हैं.
आइए जानते हैं कि बेहतरीन नेल आर्ट बनाने के लिए किट में कौन-से टूल होने चाहिए.
ये भी पढ़ें: Painful Urination: पेशाब के दौरान होने वाले दर्द के पीछे होते हैं ये 3 कारण, महिलाएं जरूर पढ़ें
Nail Art Tips: नेल आर्ट किट में शामिल करें ये टूलटॉपकोट और बेसकोटनेल आर्ट किट में बेहतरीन क्वालिटी का टॉपकोट और बेसकोट होना बहुत जरूरी है. जहां बेसकोट नाखूनों को सुरक्षित व हेल्दी बनाने में मदद करता है, वहीं टॉपकोट नाखूनों के ऊपर शाइन यानी चमक लाने में मदद करता है. नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट जरूर लगाना चाहिए.
डॉटिंग टूल्सनेल आर्ट में डॉटिंग का अपना महत्व है या यूं कहना गलत नहीं होगा कि डॉटिंग के बिना नेल आर्ट अधूरा रह जाता है. अपनी नेल आर्ट किट में में अच्छी क्वालिटी के डॉटिंग टूल्स को शामिल करें, जो डॉट्स की मदद से डिजाइन बनाने के काम आएं.
कैंचीनेल आर्ट में नाखूनों पर कई छोटी-छोटी चीजें लगाई जाती हैं. जिनकी मदद से अलग-अलग डिजाइन बनाए जाते हैं. इन छोटी-छोटी चीजों को काटने के लिए आपको एक धारदार और छोटी कैंची की जरूरत पड़ेगी. इसलिए इसे भी नेल आर्ट किट में जरूर शामिल करें.
ये भी पढ़ें: Foods for Female: 20 की उम्र के बाद हर महिला को जरूर खाने चाहिए ये 5 फूड, जान लें वजह
टूथपिककैंची से काटी गई चीजों को नाखूनों पर सही तरीके से लगाने के लिए आपको टूथपिक की भी जरूरत पड़ेगी. इसलिए इसे भी किट में जरूर रखें. वहीं, टूथपिक से छोटे-छोटे डॉट्स भी लगाए जा सकते हैं.
नेलपेंट रिमूवरनये नेल आर्ट को बनाने के लिए पुराने वाले को हटाना भी जरूरी होता है. इसलिए इसके लिए अच्छी क्वालिटी का नेलपेंट रिमूवर रखें. जो नाखूनों की सेहत को नुकसान ना पहुंचाता हो. उम्मीद है कि नेल आर्ट के लिए ये टिप्स आपके काफी काम आएंगे.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

[ad_2]

Source link