यूपी होमगार्ड भर्ती के लिए क्या होगी अनिवार्य योग्यता, जानें यहां – News18 Hindi

[ad_1]

नई दिल्ली. UP Home Guard Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के लिए अभी तक कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है. लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार जल्द ही भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर सकती है. जानकारी के अनुसार प्रदेश के 19,000 से 30,000 होमगार्ड पदों के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती सम्बन्धित अपडेट के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें.
UP Home Guard Recruitment 2021: क्या रह सकती है अनिवार्य योग्यताभर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के मन में इस बात को लेकर संशय देखने को मिल रहा है कि आवेदन करने के लिए 10वीं पास होना आवश्यक होगा या 12वीं. तो बता दें कि पिछली होमगार्ड भर्तियों के लिए दसवीं पास होने का सर्टिफिकेट अनिवार्य योग्यता के रूप में मांगा जाता था. हांलाकि बीते दिनों उत्तर प्रदेश के तत्कालीन सैनिक कल्याण, नागरिक सुरक्षा मंत्री व प्रांतीय रक्षक दल चेतन चौहान ने बताया था कि अब 12वीं पास उम्मीदवारों को होमगार्ड पदों पर नियुक्त किया जएगा.
ऐसे में होमगार्ड जवानों की इस भर्ती के लिए 10वीं पास होना अनिवार्य होगा 12वीं, इसकी जानकारी तो आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी. इसीलिए उम्मीदवारों को अधिसूचना जारी होने की तारीख के अपडेट पर नजर रखनी चाहिए.
ये भी पढ़ें-UP Teachers: यूपी शिक्षक भर्ती के लिए कमेटी गठित, 51000 शिक्षकों की होगी भर्तीProfessorJob:केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6000 वैकेंसी,जानें कब आएगा नोटिफकेशनपढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link